मुंबई. भारत और दुनियां की अग्रणी ऑटोमोबइल कंपनी, टाटा मोटर्स नें 3 सितंबर को पूरे दक्षिण भारत में 70 नए बिक्री आउटलेट का उद्घाटन किया. एक ही दिन में सभी आउटलेट का उद्घाटन करके टाटा मोटर्स नें पूरे दक्षिण भारत को कवर कर लिया है.
53 शहरों में फैले इन आउटलेट्स को रणनीतिक रूप से दक्षिण के प्रमुख उभरते बाजारों के लिए मैप किया गया है। ये आधुनिक शोरूम कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों के पोर्टफोलियो सहित यात्री वाहनों की “New Forever” रेंज का केन्द्र होंगे।
तेजी से बढ़ते बाजार में इन नए शोरूम के जुड़ने से, दक्षिण भारत (कर्नाटक, तमिलनाडु, पांडिचेरी, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और केरल) में टाटा मोटर्स का नेटवर्क 272 हो जाएगा और भारत में खुदरा फुटप्रिंट बढ़कर 980 हो जाएगा।
32 नई डीलरशिप चेन बैंगलुरु (7), चेन्नई (5), हैदराबाद (4) और कोच्चि (4) में खुल गई हैं। इसके अलावा, इस व्यापक विस्तार में दक्षिण भारत के अपकंट्री बाजारों में 38 आउटलेट्स का शुभारंभ भी शामिल है।
नई डीलरशिप का उद्घाटन करते हुए, श्री राजन अंबा (Vice-President, Sales, Marketing & Customer Care, Passenger Vehicles Business Unit, Tata Motors stated) ने कहा,
“दक्षिणी भारत कुल उद्योग का 28% योगदान देता है और इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है. दक्षिणी भारत में 12.1% बाजार हिस्सेदारी के साथ, हम अपने ग्राहकों के लिए प्रतिबद्ध हैं और यात्री कारों की अपनी नई फॉरएवर रेंज को आसानी से सुलभ बनाना चाहते हैं। इन 70 नए बिक्री आउटलेट्स का शानदार लॉन्च, भारत में हमारी आक्रामक खुदरा विस्तार योजनाओं में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। यह विस्तार हमें अपने उपभोक्ताओं की आवश्यकताओं और जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा जो लगातार बढ़ रहे हैं”
टाटा मोटर्स अपनी नई फॉरएवर रेंज के दम पर यात्री वाहन बाजार में बड़ी प्रगति कर रही है। कंपनी ने मार्च ’21 और Q4 FY21 में 9 वर्षों में अपनी अब तक की सबसे अधिक यात्री वाहन बिक्री दर्ज की। FY21 में, कंपनी के PV व्यवसाय ने 8 वर्षों में अपनी अब तक की सबसे अधिक वार्षिक बिक्री दर्ज की, जबकि FY20 की तुलना में 69% की वृद्धि दर्ज की।